HomeNewsरवि शास्त्री ने भविष्यवाणी की है कि हार्दिक पांड्या 2023 विश्व कप...

रवि शास्त्री ने भविष्यवाणी की है कि हार्दिक पांड्या 2023 विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट छोड़ देंगे

रवि शास्त्री ने भविष्यवाणी की है कि हार्दिक पांड्या 2023 विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट छोड़ देंगे #instagram

2023 विश्व कप

इस हफ्ते की शुरुआत में, बेन स्टोक्स ने एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करके क्रिकेट जगत को चौंका दिया था। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान, जिन्हें खेल के इतिहास में सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक माना जाता है, ने दावा किया कि उनके लिए खेल के तीनों प्रारूपों को खेलना जारी रखना असंभव हो गया था।

टोकस ने अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर पर जोर दिया जिसमें बड़े पैमाने पर बदलाव की आवश्यकता है क्योंकि वर्तमान में यह खिलाड़ियों के लिए अत्यधिक भीड़ और व्यस्त है। 31 वर्षीय के सदमे के फैसले के बाद, कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने खेल के भविष्य पर बहस की है और क्या तीनों प्रारूप जीवित रह सकते हैं।

क्रिकेट समुदाय के कई सदस्यों ने दावा किया है कि एकदिवसीय क्रिकेट खतरे का सामना कर रहा है और भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस विचार को प्रतिध्वनित किया है। स्थिति के बारे में बात करते हुए, शास्त्री ने दावा किया कि खिलाड़ी जल्द ही स्टोक्स के रास्ते पर चलेंगे और प्रारूप चुनना शुरू करेंगे। क्रिकेट से कमेंटेटर बने उन्होंने एक बड़ी भविष्यवाणी करते हुए दावा किया कि तेजतर्रार भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या भारत में होने वाले 2023 क्रिकेट वर्ल्ड के बाद एकदिवसीय क्रिकेट छोड़ देंगे।

50 ओवर के प्रारूप को पीछे धकेला जा सकता है लेकिन यह तब भी जीवित रह सकता है जब आप सिर्फ विश्व कप पर ध्यान दें। आईसीसी की दृष्टि से विश्व कप को सर्वोपरि महत्व दिया जाना चाहिए, चाहे टी20 विश्व कप हो या 50 ओवर का विश्व कप, रुपये बढ़ाने होंगे।
“टेस्ट क्रिकेट हमेशा खेल के महत्व के कारण बना रहेगा। आपके पास खिलाड़ी पहले से ही चुन रहे हैं कि वे कौन से प्रारूप खेलना चाहते हैं। हार्दिक पांड्या को लें। वह टी 20 क्रिकेट खेलना चाहता है और वह अपने दिमाग में बहुत स्पष्ट है कि ‘मैं कुछ और नहीं खेलना चाहते, ”शास्त्री ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा।
“वह 50 ओवर का क्रिकेट खेलेंगे क्योंकि अगले साल भारत में एक विश्व कप है। उसके बाद, आप उसे उससे भी जाते हुए देख सकते हैं। आप अन्य खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही होते हुए देखेंगे, वे प्रारूप चुनना शुरू कर देंगे, उनके पास हर अधिकार है,” पूर्व भारतीय मुख्य कोच ने कहा।

वर्तमान क्रिकेट कार्यक्रम की समस्याओं के बारे में बात करते हुए, शास्त्री ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मात्रा में कटौती करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट दुनिया पर राज कर रहा है और क्रिकेट प्रशासक उन्हें दुनिया भर में टी20 लीग खेलने से नहीं रोक सकते।

मुख्य मुद्दा जो हमें अभी देखना है, वह वास्तविकता है, जो अभी हो रहा है। ऐसी चीजें हैं जो पूर्व खिलाड़ियों द्वारा कही जा रही हैं, 5-10 साल पहले मेरे जैसा कोई व्यक्ति, जो पहले से ही हो रहा है। यदि आप वास्तविकता को नहीं देखने जा रहे हैं, तो यह आपको अब तक का सबसे बड़ा नॉकआउट पंच देने वाला है।

हार्दिक ने अपने करियर में कई चोटों से जूझते हुए 2021 टी20 विश्व कप की समाप्ति के बाद 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत तक किसी भी तरह के प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रहे। तब से, उन्होंने एक उल्लेखनीय वापसी की है क्योंकि उन्होंने आईपीएल खिताब के लिए गुजरात टाइटन्स (जीटी) का नेतृत्व किया और सफेद गेंद वाले क्रिकेट में बल्ले और गेंद दोनों के साथ भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

Avinash Singh
Avinash Singh
My name is Avinash Kumar Singh and I am a student. I love to write blogs. on this blog, you will get a lot of information.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments